शनिवार, 10 मई 2014
Case #6 - अनुशासन और स्वतंत्रता
ट्रेवर 33 था वह अपनी मां के साथ भारत में पला बढ़ा.; अपने पिता पर सभी तस्वीर में नहीं था. मार्गदर्शन का एक बहुत कुछ नहीं स्वतंत्रता के बहुत सारे छात्रों के लिए था, लेकिन जहां वह एक विकल्प के स्कूल के लिए भेजा गया था.
उन्होंने कहा कि 20 के अपने शुरुआती में ऑस्ट्रेलिया के लिए आया था, और कठिन partied, और भी कठिन काम किया.
ऊपर बढ़ रहा है, उसकी माँ हमेशा काम कर रहा था; वे एक ही घर में रहते थे, भले ही वह शायद ही उसे देखा था.
वह 5 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए आया था, और वह अब वह खो समय के लिए बना रही है अंदर रहता है जो एक घर खरीदा - वे उसके आगे बढ़ रही है में किसी भी बिंदु पर से अब एक साथ अधिक समय खर्च करते हैं.
ट्रेवर, स्मार्ट, सुंदर विश्वासपात्र था, लेकिन सिर्फ एक लड़की हो, या कम से कम एक दीर्घकालिक संबंध पकड़ नहीं सकते थे.
घेरने की कोशिश की जा करने के लिए कई मुद्दों थे. एक केंद्रीय एक स्वतंत्रता बनाम समर्थन था.
ट्रेवर स्कूल में और घर पर दोनों, स्वतंत्रता के बहुत से बड़े हो गए, लेकिन नहीं था एक संरचना का बहुत कुछ है, या समर्थन.
तो मैं सत्र में ही लाया. मैं मैं स्कूल में अपने शिक्षकों के खेलने का सुझाव दिया. सबसे पहले मैं स्वतंत्रता के बहुत सारे दे दी है, जो एक शिक्षक की भूमिका निभाई है, और उन्होंने महसूस किया कि कैसे साथ में जाँच की. यह उसके लिए एक परिचित अनुभव था - अपनी स्वतंत्रता की खुशी, लेकिन lostness के एक ही समय में, एक भावना.
तो मैं वह नहीं था शिक्षक खेला: उसे स्पष्ट संरचनाओं दे रही है, लेकिन यह भी उसे प्रोत्साहन दे रही है.
यह उसकी आँखों में आँसू ले, और उसके अंतर्निहित चिंता की कमी हुई. उसी समय, यह अपरिचित था, और वह एक निश्चित निरंकुशता लगा.
अगला हम बदली. मैं उसे निभाई है, और वह संरचना स्थापित करने और समर्थन देने के शिक्षक की भूमिका निभाई. यह उसके लिए बहुत सुखद था. वह और अधिक ठोस महसूस किया.
संरचना, समर्थन, प्रोत्साहन, चिंता और विद्रोह: यह हम में और अधिक गहरा चाहते हैं जो विषयों की एक संख्या निर्धारित किया है. मैं वह इन अनुभवों में से प्रत्येक लगा जहां उनके शरीर में स्थानों की पहचान करने को कहा. मैं फिर तत्वों में से प्रत्येक से युक्त एक तस्वीर खींचने के लिए कहा.
मैं उसे इन चित्रों की एक श्रृंखला आकर्षित करने के लिए होमवर्क दे दी है.
उन्होंने कहा कि एक प्रमुख अहसास के साथ अगले हफ्ते वापस आ गया है - वह एक साथ इन अलग क्षेत्रों लाने में सक्षम कभी नहीं गया था - संरचना स्वतंत्रता उसकी पार्टीबाजी करने, काम करने के लिए प्रतिबंधित है, और प्रशंसा के लिए अपनी इच्छा के संबंध में जोड़ तोड़ व्यवहार का एक प्रकार का नेतृत्व किया था.
उसकी जागरूकता प्रत्येक क्षेत्र की वृद्धि हुई है, वह स्वयं के इन अलग पहलुओं को एकीकृत शुरू कर रहा था.
हम अवतार लेना और स्वयं के विभिन्न पहलुओं के साथ खेलने के लिए Gestalt प्रयोग प्रयोग किया जाता है इस प्रक्रिया के माध्यम से, हम हम जागरूकता बढ़ाने के लिए नए अनुभवों बनाया, और हम शरीर सनसनी के मामले में इन अनुभवों का पता लगाया है, वर्तमान में पिछले अनुभव लाया. हम आगे जागरूकता गहरा करने के लिए कला का रचनात्मक प्रक्रिया का इस्तेमाल किया, और चिकित्सीय संबंध बातचीत में यह सब लाने के लिए एक सुरक्षित स्थान उपलब्ध कराने के लिए.
उन्होंने कहा कि 20 के अपने शुरुआती में ऑस्ट्रेलिया के लिए आया था, और कठिन partied, और भी कठिन काम किया.
ऊपर बढ़ रहा है, उसकी माँ हमेशा काम कर रहा था; वे एक ही घर में रहते थे, भले ही वह शायद ही उसे देखा था.
वह 5 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए आया था, और वह अब वह खो समय के लिए बना रही है अंदर रहता है जो एक घर खरीदा - वे उसके आगे बढ़ रही है में किसी भी बिंदु पर से अब एक साथ अधिक समय खर्च करते हैं.
ट्रेवर, स्मार्ट, सुंदर विश्वासपात्र था, लेकिन सिर्फ एक लड़की हो, या कम से कम एक दीर्घकालिक संबंध पकड़ नहीं सकते थे.
घेरने की कोशिश की जा करने के लिए कई मुद्दों थे. एक केंद्रीय एक स्वतंत्रता बनाम समर्थन था.
ट्रेवर स्कूल में और घर पर दोनों, स्वतंत्रता के बहुत से बड़े हो गए, लेकिन नहीं था एक संरचना का बहुत कुछ है, या समर्थन.
तो मैं सत्र में ही लाया. मैं मैं स्कूल में अपने शिक्षकों के खेलने का सुझाव दिया. सबसे पहले मैं स्वतंत्रता के बहुत सारे दे दी है, जो एक शिक्षक की भूमिका निभाई है, और उन्होंने महसूस किया कि कैसे साथ में जाँच की. यह उसके लिए एक परिचित अनुभव था - अपनी स्वतंत्रता की खुशी, लेकिन lostness के एक ही समय में, एक भावना.
तो मैं वह नहीं था शिक्षक खेला: उसे स्पष्ट संरचनाओं दे रही है, लेकिन यह भी उसे प्रोत्साहन दे रही है.
यह उसकी आँखों में आँसू ले, और उसके अंतर्निहित चिंता की कमी हुई. उसी समय, यह अपरिचित था, और वह एक निश्चित निरंकुशता लगा.
अगला हम बदली. मैं उसे निभाई है, और वह संरचना स्थापित करने और समर्थन देने के शिक्षक की भूमिका निभाई. यह उसके लिए बहुत सुखद था. वह और अधिक ठोस महसूस किया.
संरचना, समर्थन, प्रोत्साहन, चिंता और विद्रोह: यह हम में और अधिक गहरा चाहते हैं जो विषयों की एक संख्या निर्धारित किया है. मैं वह इन अनुभवों में से प्रत्येक लगा जहां उनके शरीर में स्थानों की पहचान करने को कहा. मैं फिर तत्वों में से प्रत्येक से युक्त एक तस्वीर खींचने के लिए कहा.
मैं उसे इन चित्रों की एक श्रृंखला आकर्षित करने के लिए होमवर्क दे दी है.
उन्होंने कहा कि एक प्रमुख अहसास के साथ अगले हफ्ते वापस आ गया है - वह एक साथ इन अलग क्षेत्रों लाने में सक्षम कभी नहीं गया था - संरचना स्वतंत्रता उसकी पार्टीबाजी करने, काम करने के लिए प्रतिबंधित है, और प्रशंसा के लिए अपनी इच्छा के संबंध में जोड़ तोड़ व्यवहार का एक प्रकार का नेतृत्व किया था.
उसकी जागरूकता प्रत्येक क्षेत्र की वृद्धि हुई है, वह स्वयं के इन अलग पहलुओं को एकीकृत शुरू कर रहा था.
हम अवतार लेना और स्वयं के विभिन्न पहलुओं के साथ खेलने के लिए Gestalt प्रयोग प्रयोग किया जाता है इस प्रक्रिया के माध्यम से, हम हम जागरूकता बढ़ाने के लिए नए अनुभवों बनाया, और हम शरीर सनसनी के मामले में इन अनुभवों का पता लगाया है, वर्तमान में पिछले अनुभव लाया. हम आगे जागरूकता गहरा करने के लिए कला का रचनात्मक प्रक्रिया का इस्तेमाल किया, और चिकित्सीय संबंध बातचीत में यह सब लाने के लिए एक सुरक्षित स्थान उपलब्ध कराने के लिए.
सदस्यता लें
टिप्पणियाँ भेजें (Atom)
कोई टिप्पणी नहीं:
एक टिप्पणी भेजें